Breaking News

पीएम मोदी का शुक्रिया – ‘2010 में देखा गया सपना हुआ पूरा’ बोले सीएम हेमंत सोरेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने झारखंड दौरे के तहत बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर पहुंचे।  मुख्यमंत्री ने इस दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि जिस सपने को 2010 में देखा गया था उसे आज पीएम मोदी ने पूरा किया है। उन्होंने कहा कि झारखंड अब विकास करने लगा है और केंद्र सरकार का सहयोग बना रहा तो अगले 5-7 साल में अग्रणी राज्यों में शामिल होगा।

सीएम सोरेन ने ट्वीट कर कहा, “आज माननीय प्रधानमंत्री जी की उपस्थिति में देवघर एयरपोर्ट समेत अन्य योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हो रहा है। लगभग एक दशक पहले देवघर एयरपोर्ट को लेकर देखा हुआ सपना आज चिरतार्थ हुआ है। इसके लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री जी को अनेक-अनेक धन्यवाद देता हूँ।”

उन्होंने आगे लिखा, “वर्षों से झारखण्ड पिछड़ा राज्य रहा है। अब यह केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग से आगे बढ़ रहा है। केंद्र सरकार का सहयोग मिलेगा तो वादा है अगले पाँच साल में झारखण्ड को विकास और सामाजिक सुरक्षा के पैमाने में अग्रणी राज्यों की श्रेणी में लाकर खड़ा कर दूँगा।”

बता दें, जिन नई परियोजनाओं का आज देवघर से शिलान्यास किया गया है उनमें सड़क और परिवहन मंत्रालय की आठ योजनाएं, रेल मंत्रालय की तीन परियोजनाएं और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय की एक योजना शामिल हैं।

About Dainik Bharat Live

Check Also

आयकर बार एसोसिएशन की 56वीं वार्षिक आमसभा, ललित कुमार बने अध्यक्ष

धनबाद।  आयकर बार एसोसिएशन की 56वीं वार्षिक आमसभा होटल कोल कैपिटल, धनबाद में संपन्न हुई। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *