Breaking News

राहुल गांधी को राजस्थान में नहीं घुसने देंगे: बैंसला

राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष Vijay Singh Bainsla ने घोषणा के अनुरूप राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की रणनीति बना ली है। इसके लिए बैंसला ने झालावाड़ पहुंचकर गुर्जर भारत जोड़ो यात्रा का रूट देखा। राहुल गांधी झालावाड़ जिले में करीब 50 किलोमीटर पैदल चलेंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार भारत जोड़ो यात्रा दिसंबर के प्रथम सप्ताह में झालावाड़ जिले के चंवली गांव से राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा प्रवेश करेगी।

रास्ता रोकने के लिए सरकार मजबूर कर रही
विजय सिंह बैंसला ने कहा कि हम शांत लोग हैं। हम खुद रास्ता नहीं रोक रहे हैं। रास्ता रोकने के लिए सरकार हमें मजबूर कर रही है। चार साल से मनुहार कर रहे है, लेकिन सरकार सुन नहीं रही तो अब सिर्फ शीर्ष नेतृत्व से ही मांग करेंगे। वर्ष 2020 के नोटिस अब आ रहे हैं। हाल में समाज के कई लोगों के पास नोटिस आए कि 24 तारीख को थाने पर आओ। हमारी मांग है कि जो मूल समझौता हुआ, उसे अक्षरश: लागू कर दो। हम कोई रास्ता नहीं रोकेंगे।

एमबीसी वर्ग का पूरा समर्थन
हमारे समाज के 233 लोगों को नौकरी लगने के बाद रीट से बाहर कर दिया। बैंसला ने कहा कि केबिनेट मंत्रियों की मौजूदगी में लिखित समझौता हुआ था। यदि उसकी पालना हुई तो कोई विरोध नहीं करेंगे। सरकार के चार साल निकल गए। चुनाव से छह माह पहले ब्यूरोक्रेसी पेन डाउन कर देंगी, फिर कोई काम नहीं होगा। इसलिए राहुल गांधी के सामने ये मामला रख रहे हैं। बैंसला ने कहा कि हमारी तैयारी पूरी है। एमबीसी वर्ग का पूरा समर्थन मिल रहा है।

जो समझौता हुआ उसे सरकार लागू करे
आरक्षण संघर्ष समिति से जुड़े भूरा भगत ने कहा कि मलारना आंदोलन के समय जो समझौता हुआ है, उसे सरकार लागू करें। समझौते की पालना नहीं होती है तो राहुल गांधी को राजस्थान में घुसने नहीं देंगे। आरक्षण संघर्ष समिति के लोकसभा प्रभारी गिर्राज गुर्जर ने बताया कि शाम को रायपुर तक पूरे मार्ग का अवलोकन किया।

About Dainik Bharat Live

Check Also

कोयला चुनने के दौरान 50 वर्षीय महिला की हुई मौत

झरिया। घनुडीह ओपी अंतर्गत चीन कोठी निवासी दारा रजवार की 50 वर्षीय पत्नी कुसुम देवी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *