Breaking News

कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या, NIA ने रखा हुआ था 10 लाख का इनाम

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की सोमवार को कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई। निज्जर कनाडा में सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का प्रमुख था खालिस्तानी टाइगर फोर्स का मुखिया भी था। वह कनाडा में रहकर लंबे समय से पंजाब में खालिस्तानी मूवमेंट चला रहा था। निज्जर को कनाडा के सरे में स्थित गुरु नानक सिंह गुरुद्वारे के नजदीक बाइक सवार दो अज्ञात बंदूकधारियों ने गोलियों से भून कर फरार हो गए। भारत सरकार ने बीते दिनों उसको आतंकी घोषित किया था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) खालिस्तानी आतंकी निज्जर पर 10 लाख रुपये का इनाम रखा था। निज्जर पर पंजाब के जालंधर में एक हिंदू पुजारी की हत्या करने का आरोप था।

निज्जर को कनाडा के Surrey में मारी गोली

मीडियाई खबरों के अनुसार, हरदीप निज्जर को कनाडा के Surrey में गोली मारी गई। इसके बाद उसकी मौत हुई है। निज्जर के दो सहयोगियों को फिलीपींस और मलेशिया से कुछ महीनों पहले गिरफ्तार किया गया था। निज्जर भारत में एक बड़े आतंकवादी हमले की साजिश बना रहा था। वह कई गतिविधियों में शामिल रहा है।

NIA के लिए सिर दर्द बन गया था निज्जर

खुफिया एजेंसी सूत्रों के मुताबिक खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर काफी समय से कनाडा रह रहा था। वह वहां से भारत के खिलाफ खालिस्तानी आतंकवाद को चला रहा था। बताया जा रहा है कि निज्जर भारतीय जांच एजेंसियों के लिए बीते एक साल सिरदर्द बन गया था।

भारत सरकार ने घोषित किया था आतंकी

विदेशों में निज्जर ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों को लॉजिस्टिक और पैसा मुहैया करवाना शुरू कर दिया था। कुछ दिनों पहले भारत सरकार ने हरदीप सिंह निज्जर को डेजिग्नेटिड टेरेरिस्ट यानी आतंकवादी घोषित किया था। खालिस्तानी आतंकी निज्जर पर 10 लाख रुपये का इनाम रखा था।

About Dainik Bharat Live

Check Also

कोयला चुनने के दौरान 50 वर्षीय महिला की हुई मौत

झरिया। घनुडीह ओपी अंतर्गत चीन कोठी निवासी दारा रजवार की 50 वर्षीय पत्नी कुसुम देवी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *