Breaking News

SBI ऑफिस को मिली धमकी-‘पाकिस्तान से बोल रहा हूं-10 लाख का लोन नहीं दिया तो मुख्यालय को उड़ा दूंगा’

मुंबई पुलिस हेल्पलाइन नंबर पर शहर में 26/11 जैसे आतंकी हमलों पर व्हाट्सएप संदेश मिलने कुछ महीनों बाद अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के नरीमन पॉइंट स्थित कॉर्पोरेट सेंटर को उड़ाने की धमकी (Threat Call) मिली है। मरीन ड्राइव पुलिस (Police) के अनुसार, ‘पाकिस्तान’ (Pakistan) से होने का दावा करने वाले एक फोन करने वाले ने बैंक के कार्यालय को उड़ाने की धमकी दी, और कहा कि अगर अगले सात दिनों के भीतर 10 लाख रुपये का ऋण स्वीकृत नहीं किया तो बैंक के अध्यक्ष का अपहरण कर हत्या कर दी जाएगी।

दी अपहरण और हत्या की धमकी

एसबीआई में सहायक महाप्रबंधक (सुरक्षा) अजय श्रीवास्तव ने शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता के मुताबिक बुधवार और गुरुवार को एमडी जिया उल अली नाम के एक शख्स ने नरीमन प्वाइंट में एसबीआई के कॉरपोरेट सेंटर पर फोन किया। उसने दोनों दिन बोर्ड लाइन पर फोन करके मांग की कि उसकी अध्यक्ष के निजी सहायक से बात कराई जाए और अनुरोध अस्वीकार होने पर धमकी जारी की। फोन करने वाले ने दावा किया कि वह पाकिस्तान से फोन कर रहा है। उसने कहा कि अगर उन्हें अगले सात दिनों में ₹10 लाख का ऋण जारी नहीं किया गया, तो वह अध्यक्ष दिनेश कुमार खारा का अपहरण कर उसकी हत्या कर देंगे और कॉर्पोरेट सेंटर को भी उड़ा देंगे।

बंगाल से आया कॉल!एक पुलिस अधिकारी ने कहा ‘हमें पता चला है कि पश्चिम बंगाल से कॉल आया है और जल्द ही एक टीम राज्य का दौरा करेगी और फोन करने वाले का पता लगाने की कोशिश करेगी। जब हमने बैंक से पूछताछ की तो फोन करने वाले के नाम से किसी ने कर्ज के लिए आवेदन ही नहीं किया था। मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विश्वनाथ कोलेकर ने कहा, ‘हमने भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत एक संज्ञेय और गैर-जमानती धारा के तहत अपराध दर्ज किया है।’

About Dainik Bharat Live

Check Also

आयकर बार एसोसिएशन की 56वीं वार्षिक आमसभा, ललित कुमार बने अध्यक्ष

धनबाद।  आयकर बार एसोसिएशन की 56वीं वार्षिक आमसभा होटल कोल कैपिटल, धनबाद में संपन्न हुई। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *