Breaking News

पाक के पूर्व PM इमरान खान पर जानलेवा हमला, दोनों पैर में लगी गोली; एक शख्स की मौत

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर जानलेवा हमला हुआ है। AK-47 से हुए हमले में इमरान खान घायल हो गए हैं। जियो टीवी के मुताबिक इमरान के दोनों पैर में गोली लगी है है और उन्हें बुलेट प्रूफ गाड़ी से इलाज के लिए लाहौर ले जाया गया है। इस हमले में एक शख़्स की मौत भी हो गई है। इमरान खान के साथ मौजूद सांसद फैसल जावेद खान (Faisal Javed Khan) बुरी तरह घायल हो गए हैं।

पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया के मुताबिक इमरान खान (Imran Khan News) की हालत खतरे से बाहर है। डॉक्टर उनकी हालत पर नजर रखे हुए हैं। हमले के बाद इमरान खान का पहला बयान भी आ गया है। उन्होंने कहा कि अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी है। मैं दोबारा लड़ाई लड़ूंगा।

पाकिस्तान के PM ने की निंदा: उधर, इमरान खान पर हमले के बाद पाकिस्तान की सियासत गरमा गई है। पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की है और गृह मंत्री से फौरन रिपोर्ट मांगी है।

क्या है पूरा घटनाक्रम? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान वजीराबाद शहर के पास रैली निकाल रहे थे, इसी दौरान उनके कंटेनर के पास फायरिंग हुई। इमरान को गोली लगने के बाद उन्हें फौरन हॉस्पिटल ले जाया गया। इस हमले में 9 अन्य लोग भी घायल हो गए।

इमरान के करीबी ने बताया पूरा वाकया: इमरान खान की सरकार में मंत्री रहे और पूर्व पीएम के करीबी माने जाने वाले फवाद चौधरी ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम को जान से मारने के इरादे से हमला हुआ। उनके दाएं पैर में गोली लगी है। चौधरी ने बताया कि हमलावर ने एके-47 से गोली चलाई।

हमलावर पकड़ा गया: पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक फायरिंग करने वाले शख्स को आसपास मौजूद लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया है। उसका नाम नावीद बताया जा रहा है। इमरान की पार्टी हमले के पीछे विपक्षी पार्टियों का हाथ होने की आशंका भी जता रही है।

इमरान खान क्यों निकाल रहे हैं मार्च? आपको बता दें कि इमरान खान बीते 28 अक्टूबर से पाकिस्तान की मौजूदा सरकार के खिलाफ आजादी मार्च (Imran Khan Rally) निकाल रहे हैं। तमाम शहरों में रैली के जरिए जनता को अपने पक्ष में करने का प्रयास कर रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान की संसद सदस्यता रद्द कर दी है।

इमरान खान पर आरोप है कि प्रधानमंत्री रहते हुए उन्हें जो गिफ्ट मिले उसकी गलत जानकारी दी। इमरान खान पर आरोप है कि उन्हें जो गिफ्ट मिले थे पहले तो उसे तोशखाने (सरकारी खजाने) में जमा कराया और बाद में सस्ते दाम पर खरीद लिया। फिर इन्हीं तोहफों को महंगे दाम पर बेचकर पैसे कमाए।

इमरान खान की ISI से भी ठनी: इमरान खान और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के बीच भी ठन गई है। ISI चीफ ने बीते दिनों इमरान खान पर गद्दारी का आरोप लगाया था और दावा किया था कि उन्होंने (इमरान ने) अपनी सरकार बचाने के लिए पाकिस्तानी सेना प्रमुख को खास ऑफर दिया था।

About Dainik Bharat Live

Check Also

कोयला धंधेबाज की हत्या के बाद शव घर पहुंचा, परिवार ने किया सड़क जाम

धनबाद। धनसार थाना के समीप सोमवार की देर शाम कोयला धंधेबाज बुधन मंडल का शव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *