Breaking News

अब जम्मू कश्मीर में भी AAP की एंट्री, विधानसभा के साथ-साथ पंचायत और निकाय चुनाव भी लड़ेगी पार्टी

धारा 370 समाप्त किए जाने के बाद जम्मू कश्मीर में पहली बार विधानसभा चुनाव इसी साल होना है। जिसके लिए सभी राजनीतिक दलें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी है। इस बीच दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि वह भी जम्मू कश्मीर में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी। आम आदमी पार्टी की सरकार इस समय देश के दो राज्य दिल्ली और पंजाब में है। बीते साल संपन्न हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में भी आप ने बेहतर प्रदर्शन किया था।

दिल्ली से निकलकर पंजाब और गुजरात में मिली सफलता के बाद अब आप अन्य प्रदेशों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की तैयारी में जुटी है। आम आदमी पार्टी के जम्मू कश्मीर में पूरी ताकत से चुनाव लड़ने का ऐलान पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पंजाब से राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने किया। इस ऐलान से पहले दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में दिल्ली सरकार के मंत्री, जम्मू-कश्मीर आम आदमी पार्टी की इकाई और इलेक्शन इंचार्ज इमरान हुसैन ने एक मीटिंग की। मीटिंग में राज्य में पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा की गई।

बैठक में पार्टी की विभिन्न समितियों के अध्यक्ष रहे शामिल

बैठक में पार्टी की विभिन्न समितियों के अध्यक्ष, सह अध्यक्ष और सभी जिला अध्यक्षों ने भाग लिया। इस बैठक के पहले चरण में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने कामकाज की समीक्षा की। उन्होंने जम्मू कश्मीर के आम आदमी पार्टी के नेतृत्व द्वारा हुई पार्टी गतिविधियों और जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए किए गए प्रयासों के बारे में जानकारी ली और जरूरी निर्देश दिए।

राज्य में सदस्यता अभियान को तेज करेगी पार्टी

बैठक में जम्मू कश्मीर में सदस्यता अभियान को गति देने के प्रयासों की भी समीक्षा की गई और इसको लेकर एक रणनीति तैयार की गई। जम्मू कश्मीर पार्टी नेतृत्व की इस महत्वपूर्ण बैठक में जम्मू कश्मीर में आगामी चुनावों के लिए चुनावी रणनीति पर भी चर्चा की गई और विधानसभा चुनाव, पंचायत चुनावों और नगरपालिका चुनावों पर मुख्य जोर देने के साथ रणनीति को अंतिम रूप दिया गया।

गांव-शहर में पार्टी को मजबूत करने का निर्देश

बैठक के बाद आप नेता संदीप पाठक ने कहा कि पार्टी जम्मू कश्मीर में अगले विधानसभा और पंचायत चुनाव में पूरी राजनीतिक ताकत के साथ हिस्सा लेगी और चुनाव लड़ेगी। पार्टी नेतृत्व से हर गांव और शहर में पार्टी को मजबूत करने के प्रयासों को और तेज़ करने के लिए कहा ताकि पार्टी के आधार का विस्तार हो सके।

जम्मू कश्मीर में पहले से सक्रिय हैं ये पार्टियां

जम्मू कश्मीर में पहले से भाजपा, कांग्रेस जैसे राष्ट्रीय दल के अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी जैसे क्षेत्रीय दल है। इधर बीते दिनों कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भी एक नई पार्टी बनाई है। ऐसे में पहले से स्थापित इन दलों के बीच आप क्या गुल खिला पाती है यह देखना दिलचस्प होगा।

About Dainik Bharat Live

Check Also

आयकर बार एसोसिएशन की 56वीं वार्षिक आमसभा, ललित कुमार बने अध्यक्ष

धनबाद।  आयकर बार एसोसिएशन की 56वीं वार्षिक आमसभा होटल कोल कैपिटल, धनबाद में संपन्न हुई। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *