Breaking News

पटना पार्किंग विवाद : दबंगों ने पांच लोगों को मारी गोली, गुस्साई भीड़ ने घर-गाड़ियों को फूंका, 7 आरोपी गिरफ्तार

पार्किंग विवाद में बिहार की राजधानी पटना में जमकर गोलीबारी हुई। पटना के जेठूली गांव में बदमाशों ने पार्किंग विवाद में करीब 50 राउंड गोलीबारी की। इस ताबड़तोड़ गोलीबारी में छह लोगों को गोली लगी। जिसमें से दो लोगों की मौत हो गई। दो लोगों की मौत के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपियों के घर और मैरिज हॉल में आग लगा दी। राजधानी में हुई घटना से पुलिस-प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े हुए। माहौल बिगड़ने पर हरकत में आई पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि अब स्थिति नियंत्रण में है। हालांकि जेठूली में अब भी तनावपूर्ण माहौल है। इधर पुलिस के वरीय अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी के पीछे पंचायत चुनाव के दौरान हुए विवाद से जुड़ा है। गोलीबारी के बाद जेठूली में कई थानों की पुलिस कैंप कर रही है।

एसएसपी बोले- अब स्थिति पूरी नियंत्रण में

मामले की जानकारी देते हुए पटना एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि घटना का कारण पंचायत चुनाव के विवाद से जुड़ा है। फायरिंग में गौतम कुमार (24) और रोशन कुमार (18), नारीक राय, नागेंद्र राय और चनारिकराय घायल हो गए।

इलाज के दौरान गौतम और रोशन की मौत हो गई। इस मामले में दूसरे पक्ष के सतीश कुमार, बलदेव सिंह, विजय कुमार, राहुल कुमार, सुनील कुमार , आर्यन कुमार एवं अमनराज को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी ने बताया कि स्थिति पूरी तरह शांत और नियंत्रण में है।

गाड़ी हटाने को कहा तो शुरू हुआ झगड़ा

घटनास्थल पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। गोलीबारी में मारे गए गौतम कुमार के चाचा (संजीत कुमार) ने बताया कि वो लोग अपनी निजी पार्किंग से गाड़ी निकाल रहे थे। रास्ते में आरोपी पक्ष के लोगों की गाड़ी से गिट्टी उतारी जा रही थी। गाड़ी हटाने को कहा गया तो लोगों ने झगड़ा शुरू कर दिया।

पीड़ित परिवार के संजीत कुमार उर्फ टुनटुन यादव ने बताया कि रविवार को कार पार्किंग को लेकर जेठूली गांव के रमेश राय, सतीश राय, उमेश राय, बच्चा राय ने मिलकर गौतम कुमार पर जमकर गोलीबारी की।

एक गुट ने 50 राउंड से अधिक की गोलीबारी

एक पक्ष का दावा है कि उमेश राय गुट के लोगों ने 50 राउंड से भी अधिक गोलीबारी की, जिसमें 6 लोग घायल हो गए। परिजनों का कहना है कि फायरिंग में गौतम कुमार और रोशन राय की मौत हो चुकी है। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपियों के घर पर हमला बोल दिया। आरोपी के घर और मैरिज हॉल में आग लगा दी। समय रहते पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए आरोपी पक्ष के घर से महिलाओं को सकुशल निकाला।

About Dainik Bharat Live

Check Also

कोयला चुनने के दौरान 50 वर्षीय महिला की हुई मौत

झरिया। घनुडीह ओपी अंतर्गत चीन कोठी निवासी दारा रजवार की 50 वर्षीय पत्नी कुसुम देवी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *