Breaking News

बड़ी साजिश नाकाम! गुजरात ATS ने किया ISIS मॉड्यूल का भंडाफोड़, 5 संदिग्ध गिरफ्तार, जानिए क्या था प्लान

गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) की टीम ने पोरबंदर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एटीएस ने आईएसआईएस (ISIS) के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पोरबंदर से एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। खुफिया जानकारी के आधार पर ये कार्रवाई की गई है। एटीएस की टीम ने इनकी गिरफ्तारी को लेकर कल से ही पोरबंदर में डेरा डाल रखा था। गिरफ्तार किए गए चारों लोग ISIS के सक्रिय ग्रुप के सदस्य हैं। छापेमारी के दौरान गुजरात एटीएस को कई प्रतिबंधित चीजें मिली हैं। बताया जा रहा है डीआईजी दीपन भद्रन और एसपी सुनील जोशी की अगुवाई में देर रात से पोरबंदर में ऑपरेशन चला।

पाकिस्तानी आकाओं से मिल रहे थे संदेश

आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामले में इन आरोपियों से रात भर से पूछताछ की जा रही है। इस दौरान पता चला कि वे आईएसआईएस ज्वाइन करने के लिए भागने की तैयारी कर रहे थे। एटीएस को पता चला कि बीते एक साल से एक दूसरे के संपर्क में थे। उन्हें पाकिस्तान में बैठे आतंकी आकाओं से संदेश दिया जा रहा था। उनके इशारे पर ही काम को अंजाम देने जा रहे थे।

लव जिहाद के लिए लड़कों दी जा रही थी ट्रेनिंग

एटीएस ने समीरा नाम की एक महिला को गिरफ्तार किया है। सूरत की रहने वाली समीरा बानों की तमिलनाडु में शादी हुई है। वह आईएस के मॉड्यूल पर काम करती थी। समीरा लव जिहाद के लिए 16-18 साल के लड़कों को तैयार करती थी। समीरा लव जिहाद के रैकेट में भी शामिल पाई गई।

कई राज्यों में फैला ISIS का नेटवर्क

एटीएस की टीम ने पोरबंदर से ISIS मेंबर्स को पकड़ा है। पूछताछ के दौरान पता चला है कि इनका नेटवर्क देश के कई राज्यों में फैला हुआ है। छापेमारी के दौरान प्रतिबंधित चीजें मिली हैं। हाल ही में एनआईए ने एमपी में 3 लोगों को अरेस्ट करके आईएसआईएस (ISIS) से जुड़े एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था। संभावना जताई जा रही है कि ये लोग एक दूसरे से जुड़े हुए है।

छापेमारी के दौरान मिल थे हथियार और आपत्तिजनक दस्तावेज

आपको बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बीते दिनों मध्य प्रदेश में तीन लोगों को गिरफ्तार कर आईएसआईएस से जुड़े एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। मध्य प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के साथ खुफिया विभाग के नेतृत्व में एक संयुक्त अभियान में जबलपुर में 13 स्थानों पर रातभर छापेमारी की गई थी। इसके बाद उनको गिरफ्तार किया गया था। छापेमारी के दौरान इन लोगों के कब्जे से धारदार हथियार, गोला-बारूद, आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण भी जब्त किए थे।

About Dainik Bharat Live

Check Also

कोयला चुनने के दौरान 50 वर्षीय महिला की हुई मौत

झरिया। घनुडीह ओपी अंतर्गत चीन कोठी निवासी दारा रजवार की 50 वर्षीय पत्नी कुसुम देवी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *