Breaking News

‘वो कह रहे मोदी तेरी कब्र खुदेगी… लोग कह रहे मोदी तेरा कमल खिलेगा’, शिलांग की रैली में बोले PM

27 फरवरी को होने जा रहे मेघालय विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्य के दौरे पर हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने मेघालय में एक रोड शो भी किया है। शिलांग में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर कई वार किए हैं। भाजपा ने मेघालय की सभी 60 विधानसभा सीटों पर पहली बार उम्मीदवार उतारे हैं, जहां 27 फरवरी को नागालैंड के साथ मतदान होना है। प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन में क्या रहा खास, 10 पॉइंट्स में पढ़िए

प्रधानमंत्री मोदी ने शिलोंग में रैली को संबोधित करते हुए कहा “मेघालय के हितों को कभी भी प्राथमिकता नहीं दी गई। आपको छोटे-छोटे मुद्दों पर बांटा गया। इस राजनीति ने आपका बहुत नुकसान किया है यहां के युवाओं का बहुत नुकसान किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने वंशवाद की राजनीति को लेकर भी प्रहार किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेघालय को वंशवादी राजनीति से मुक्त होना चाहिए। दिल्ली ही नहीं, मेघालय में भी पारिवारिक पार्टियों ने अपनी तिजोरी भरने के लिए मेघालय को एटीएम में तब्दील कर दिया है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि मेघालय और पूर्वोत्तर की जनता कमल और भाजपा के साथ है। मेघालय को ‘परिवार-प्रथम’ सरकार के बजाय ‘जन-प्रथम’ सरकार की आवश्यकता है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि युवा हों, महिलाएं हों, व्यापारी हों, सरकारी कर्मचारी हों, हर कोई भाजपा सरकार की मांग कर रहा है। मेघालय के साथ-साथ उत्तर पूर्व में भाजपा के समर्थन की भावना कुछ परिवारों के स्वार्थी कार्य का परिणाम है।
पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग जिनको देश ने नकार दिया है, जो निराशा के गर्त में डूब चुके हैं। वो आजकल माला जपते हैं और कह रहे हैं कि- मोदी तेरी कब्र खुदेगी। लेकिन देश कह रहा है, देश का कोना कोना कह रहा है- मोदी तेरा कमल खिलेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका यह प्यार, आपका यह आशीर्वाद, मैं आपके इस कर्ज को जरूर चुकाऊंगा। आपके इस प्यार और आशीर्वाद का कर्ज मैं मेघालय का विकास कर चुकाऊंगा, आपके कल्याण के काम को गति देकर चुकाऊंगा। आपके इस प्यार को मैं बेकार नहीं जाने दूंगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत सफलता की नई ऊंचाइयों को छू रहा है और मेघालय इसमें अपना मजबूत योगदान दे रहा है।हम इसे और आगे बढ़ाना चाहते हैं और राज्य के लिए काम करना चाहते हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा कि मेघालय आज फैमिली फ़र्स्ट की बजाए पीपल फ़र्स्ट वाली सरकार चाहता है इसलिए आज ‘कमल का फूल’ मेघालय की मजबूती, शांति और स्थिरता का पर्याय बन गया है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिस तरह से लोगों ने आज के आयोजन को आशीर्वाद दिया है, उससे मुझे विश्वास होता है कि मेघालय में भाजपा सत्ता में आ रही आपके आशीर्वाद से ही मेघालय के मैदानों और पहाड़ों ने बीजेपी को समर्थन दिया है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिन लोगों को आज देश ने नकारा है, वे कह रहे हैं कि मेरे दिन गिनने योग्य हैं। लेकिन इस देश के कोने-कोने से लोगों की आवाज बता रही है कि भाजपा का कमल खिलता रहेगा।

About Dainik Bharat Live

Check Also

कोयला चुनने के दौरान 50 वर्षीय महिला की हुई मौत

झरिया। घनुडीह ओपी अंतर्गत चीन कोठी निवासी दारा रजवार की 50 वर्षीय पत्नी कुसुम देवी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *