Breaking News

केंद्र में हमारी सरकार बनी तो ‘अग्निपथ स्कीम’ कैंसिल कर देंगे- प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा है कि अगर केंद्र में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो अग्निपथ स्कीम को रद्द कर दिया जाएगा। हिमाचल के कांगड़ा में शुक्रवार (4 नवंबर, 2022) को एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि हम जो वादा करते हैं, वो पूरा करते हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में हमने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था उसे पूरा भी किया।

जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पिछले पांच सालों में कितने नौजवानों को रोजगार मिला? छत्तीसगढ़ में तीन साल में पांच लाख रोजगार दिए गए, राजस्थान सरकार ने 1 लाख 30 हजार नौकरियां दिलवाई हैं। हिमाचल में 63 हजार सरकारी पद खाली पड़े हैं।

बता दें, कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने हाल ही में कुटलैहड़ ऊना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र भुट्टो के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान पायलट ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा था। पायलट ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी को हर चौथे दिन यहां आना पड़ता है, गृहमंत्री अमित शाह को हर चौथे दिन सभा करनी पड़ रही है।

पायलट ने कहा था कि अगर डबल इंजन की सरकार ने काम किया होता तो स्कूलें बनाई होती, सड़क बनाई होती, रोजगार दिया होता तो सरकार के काम पर जनता वोट डालती। नए-नए पोशाक पहनकर और भाषण देकर लोगों को भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है। पायलट ने कहा कि बीजेपी के पैरों से सत्ता खिसक रही है। कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। सभी कांग्रेसी एकजुट हैं।

हिमाचल में 12 नवंबर को चुनाव, 8 दिसंबर को मतगणना

बता दें, हिमाचल में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की जा चुकी है। इस बार का चुनावी मुकाबला त्रिकोणीय होने की उम्मीद है, जिसमें बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी शामिल है। बता दें कि विधानसभा चुनाव में नामांकन भरने की अंतिम तिथि निकल चुकी है। चुनाव आयोग द्वारा जारी लिस्ट के अनुसार नामांकन भरने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर थी। वहीं, 29 अक्टूबर तक उम्मीदवारों के द्वारा नामांकन वापस लिए जाने का समय दिया गया था। बता दें कि चुनाव 12 नवंबर को होने हैं, जबकि 8 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

About Dainik Bharat Live

Check Also

कोयला धंधेबाज की हत्या के बाद शव घर पहुंचा, परिवार ने किया सड़क जाम

धनबाद। धनसार थाना के समीप सोमवार की देर शाम कोयला धंधेबाज बुधन मंडल का शव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *